Ads Here
हसीना पारकर : दाऊद इब्राहिम की वो बहन जिसने अंडरवर्ल्ड को अपनी उँगलियों पर नचाया !
Feb 10, 2017
  • 110,876
  • 185
  • 30
Ads Here

http://www.dailynews24x7.com/

हसीना पारकर : दाऊद इब्राहिम की वो बहन जिसने अंडरवर्ल्ड को अपनी उँगलियों पर नचाया !


दाऊद इब्राहिम को कौन नहीं जानता , इस डॉन ने मुम्बई पर ऐसा कब्ज़ा बना कर रखा था कि लोग नाम से थर-थर कांपते थे। हसीना उन्हीं की बहन थीं जिनकी 2004 में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। 90 के दशक में उनके पति इस्माइल पार्कर की अरुण गवली के गैंग द्वारा ह्त्या कर दी गयी थी। इस का बदला दाऊद ने जे जे हॉस्पिटल शूटिंग में अरुण के गैंग वालों को मार कर लिया था।
1991 में इस घटना के बाद हसीना ने क्राइम की दुनिया में कदम रखा। दाऊद के गायब हो जाने के बाद उनके हवाला बिज़नेस का पूरा ज़िम्मा हसीना ने अपने कन्धों पर उठाया। उस समय हो रहे हर अवैध धंधे में उनका अपना कट होता था , और इसके बदले अंडरवर्ल्ड की ये आपा (उर्दू में बड़ी बहन) अपनी तरफ के लोगों का ध्यान रखती थी।

हसीना के बारे में हुसैन ज़ैदी, जिन्होंने मुम्बई के माफिया वर्ल्ड पर किताब लिखी है - 'डोंगरी टू दुबई', कहते हैं कि उनकी एक अलग ही छवि प्रस्तुत की गयी जिसमें मीडिया का बहुत बड़ा हाथ है। उनके वकील श्याम केसवानी ने भी कहा कि जहाँ मीडिया में उनके गायब हो जाने या पाकिस्तान चले जाने की अफवाहें उड़ाई जा रही थीं, वहां पर वो रोज़ नागपाड़ा ओलिस स्टेशन में आकर रजिस्टर में साइन करती थीं ये साबित करने के लिए कि उन्होंने शहर छोड़ा नहीं है।

हसीना ने अपने भाई दाऊद जे हवाला बिज़नेस को पूरी तरह से अकेले संभाला। यही नहीं , उन्होंने झुग्गी झोपड़ियों और बिल्डर्स के बीच समझौता करवाने में कट लिया , केबल ऑपरेटर्स को उनके एरिया निश्चित करने में कमीशन लिया और बॉलीवुड फिल्मों के ओवरसीज़ राइट्स के लिए लेन-देन किये।

2004 में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी। श्रद्धा कपूर अपूर्व लखिया द्वारा डिरेक्टेड फिल्म हसीना में इन्हीं का किरदार निभा रही हैं , ये फिल्म हसीना की 17 साल की उम्र से लेकर 40 साल की उम्र तक का सफर दिखाया जाएगा। दाऊद का किरदार श्रद्धा के भाई सिद्धान्त कपूर निभा रहे हैं।

Ads Here

Related Videos